Join Telegram

Join Our Telegram Group

Latest News

5/recent/ticker-posts

Realme 7 review: The best under Rs 15,000?

क्या Realme 7 14,999 रुपये में अच्छा सौदा है? यहाँ हमारे फोन की समीक्षा है।


Realme 7 review [The photo here is taken from The Indian Express]


Realme जैसे ब्रांड की अच्छी बात यह है कि यह अपने फ्लैगशिप के साथ-साथ किफायती फोन को भी उतना ही महत्व देता है। Realme ने अपनी हाल ही में घोषित सी सीरीज के साथ शानदार काम किया। इतनी कम कीमत पर Realme C12 और C15 ऑफर की सुविधाएँ मिड-रेंज डिवाइसेस के बराबर हैं। इसी तरह, नई Realme 7 सीरीज़ एक फ्लैगशिप से कम नहीं है।

Realme 7 और 7 Pro में लाता है जो Realme 6 के उत्तराधिकारी हैं और 6 Pro इस साल की शुरुआत में घोषित किए गए थे। Realme 7 6GB रैम और 64GB स्टोरेज मॉडल के लिए 14,999 रुपये से शुरू होता है। पिछले सात दिनों से, मैं Realme 7 टॉप-एंड मॉडल का उपयोग कर रहा हूं जो 6GB रैम और 128GB की आंतरिक मेमोरी पैक करता है, जिसकी कीमत 16,999 रुपये है। यदि आपको अधिक संग्रहण की आवश्यकता है, तो माइक्रोएसडी कार्ड सपोर्ट के लिए एक विकल्प भी है।

Realme 7 के साथ, कंपनी न केवल प्रमुख विनिर्देशों की पेशकश कर रही है, बल्कि अच्छी दिखती भी है। इस डिवाइस के लिए, कंपनी ने बैटरी, स्क्रीन, कैमरा, हार्डवेयर सहित प्रत्येक भाग को ध्यान में रखा है और पूर्ववर्ती Realme 6 की तुलना में उन्हें अपग्रेड किया है।

Realme 7’s unique design looks stunning 
[The photo here is taken from The Indian Express]

Realme 7 कीमत: 14,999 रुपये से शुरू


Realme 7 विनिर्देशों: मीडियाटेक हेलियो G95 प्रोसेसर | तक 8GB RAM | 128GB तक स्टोरेज | 64MP क्वाड रियर कैमरा | 16MP का सेल्फी कैमरा | 6.5 इंच स्क्रीन | 5000mAh की बैटरी | 30W फास्ट चार्जिंग सपोर्ट | Realme UI Android 10 पर आधारित | साइड-माउंटेड फिंगरप्रिंट सेंसर


तो, क्या Realme 7 15,000 रुपये के मूल्य बिंदु के तहत उपलब्ध सर्वश्रेष्ठ स्मार्टफोन में से एक है? यहाँ मुझे क्या लगता है

जो अच्छा है, वह उतना अच्छा नहीं

Realme 7 एक अच्छा दिखने वाला उपकरण है और अपने अनूठे डिज़ाइन के कारण इस भीड़ भरे स्थान में खड़ा है। यह एक फ्लैगशिप डिवाइस से कम नहीं है। 6.5 इंच की बड़ी स्क्रीन को स्पोर्ट करने के बावजूद फोन बेहद कॉम्पैक्ट होने के साथ-साथ हाथों में प्रीमियम भी लगता है। फोन भी Realme C12 और C15 की तरह हाथों में बहुत भारी नहीं लगता है। पूरे डिवाइस में समग्र वजन बहुत संतुलित है।

Realme 7 इनडोर परिस्थितियों में एक अच्छा देखने का अनुभव प्रदान करता है। घर के अंदर, फोन की स्क्रीन पर्याप्त रूप से उज्ज्वल हो जाती है। मैंने कुछ वीडियो देखे, डामर 9, PUBG मोबाइल (2 अगस्त को भारत में प्रतिबंधित) और टेंपल रन जैसे खेल खेले और वे सभी बहुत अच्छे लग रहे थे। देखने के कोण भी ठीक थे। हालाँकि, बाहरी स्थितियों में, यहां तक ​​कि 100 प्रतिशत चमक स्तर पर्याप्त नहीं लगता है। अपनी सुबह की सैर के दौरान मुझे अक्सर सीधे धूप से बचने के लिए फोन स्क्रीन को आंशिक रूप से कवर करना पड़ता था ताकि मैं ईमेल और ट्विटर फीड को ठीक से देख सकूं।

Realme 7 weighs just right [The photo here is taken from The Indian Express]



फोन के प्रदर्शन से मुझे आश्चर्य हुआ। मीडियाटेक G95 प्रोसेसर जो Realme 7 को पावर देता है, आसानी से काम करता है और मल्टी-टास्किंग को बहुत अच्छी तरह से हैंडल करता है। मैंने अपने प्राथमिक उपकरण के रूप में फोन का उपयोग किया, जिसका अर्थ है कि मैंने कॉल किए, गेम खेले, इंटरनेट और सोशल मीडिया सहित ट्विटर, इंस्टाग्राम और फेसबुक पर कई ईमेल और व्हाट्सएप संदेश भेजे। Realme 7 को कभी भी सुस्त या धीमा नहीं लगा। मैं PUBG मोबाइल को भारत में प्रतिबंधित करने और गेम खेलने से पहले डिवाइस का उपयोग कर रहा हूं और यह उच्च ग्राफिक्स सेटिंग्स में भी आसानी से चलता है।

Realme 7 कैमरा डिपार्टमेंट में भी चमकता है। मैंने विभिन्न परिदृश्यों में कई चित्रों को क्लिक किया और लगभग सभी प्रकाश स्थितियों में फोन अच्छी, विस्तृत तस्वीरों को कैप्चर करने में सक्षम था। कम रोशनी में, हालांकि, फोन विवरणों को पकड़ने के लिए थोड़ा संघर्ष करता है। हालांकि, नाइट मोड इस मामले में मदद करता है और कम रोशनी वाली तस्वीरों को कुरकुरा बनाता है।

Realme 7 camera samples (Daylight)

Realme 7 camera samples (Daylight)
Realme 7 camera samples (lowlight)


Realme 7 camera samples (Night mode)

Realme 7 camera samples (Portrait mode)

Realme 7 camera samples (Daylight)



अच्छी रोशनी में, Realme 7 के साथ क्लिक की गई तस्वीरें अच्छी मात्रा में विवरण और स्पॉट-ऑन रंगों को दिखाती हैं। पोर्ट्रेट मोड में भी फोन तेज किनारों और पृष्ठभूमि के साथ विस्तृत चित्रों को ठीक से धुंधला करने में कामयाब रहा। मैक्रो मोड वह जगह है जहां मुझे लगता है कि फोन बेहतर हो सकता था क्योंकि विवरण कभी-कभी छूट जाते हैं। Realme डिवाइस के साथ क्लिक की गई अल्ट्रा-वाइड तस्वीरें काफी सभ्य हैं।

Realme 7 screen looks dull in sunlight [The photo here is taken from The Indian Express]

Realme 7 के बारे में सबसे अच्छी चीजों में से एक बैटरी है। खैर, यह विभिन्न मूल्य बिंदुओं पर अधिकांश Realme फोन के लिए मामला रहा है। मेरे लिए, Realme 7 एक चार्ज पर लगभग 1.5 दिनों तक रहता है। डिवाइस के बारे में एक और सबसे अच्छी बात यह है कि यह 30W सुपरडार्ट फास्ट चार्जिंग सपोर्ट के साथ आता है जो फोन को लगभग एक घंटे में पूरी तरह से चार्ज कर देता है।

क्या आपको Realme 7 खरीदना चाहिए?


15,000 रुपये का सेगमेंट एक भीड़-भाड़ वाला स्थान है, लेकिन इसके बावजूद Realme 7 चमकता है और अपने प्रतिद्वंद्वियों जैसे पोको एम 2 प्रो, रेडमी 9 प्रो सहित अन्य के साथ अच्छी तरह से प्रतिस्पर्धा करता है। कुल मिलाकर, Realme 7 उस कीमत बिंदु पर प्राप्त करने के लिए सबसे अच्छे फोन में से एक है जो इसमें प्रतिस्पर्धा कर रहा है।

Realme 7 एक अच्छा दिखने वाला स्मार्टफोन है जो कीमत के लिए हाथों में प्रीमियम महसूस करता है। फोन बहुत अच्छी तरह से मल्टी-टास्किंग को संभालता है, एक बार में एक दिन से अधिक चार्ज होता है, और लगभग सभी लाइटिंग परिस्थितियों में अच्छी और विस्तृत तस्वीरों को क्लिक करने में भी सक्षम है। ज्यादातर विभागों में, Realme 7 सिर्फ कुछ ही विपक्ष के साथ चमकता है।