Join Telegram

Join Our Telegram Group

Latest News

5/recent/ticker-posts

Google Pixel 4a launched in India at introductory price of Rs 29,999


HIGHLIGHTS

  • भारत में Google Pixel 4a का इंतजार आज होगा खत्म, 16 अक्टूबर से शुरू होगी सेल
  • Pixel 4a को देश में 31,999 रुपये में लॉन्च किया गया है, लेकिन Google ने फोन की कीमत 29,999 रुपये रखी है।
  • Google Pixel 4a को भारत में 29,999 रुपये की शुरुआती कीमत पर लॉन्च किया गया था


नई दिल्ली, टेक डेस्क।  Google Pixel 4a का इंतजार कर रहे भारतीय यूजर्स के लिए अच्छी खबर है कि यह स्मार्टफोन आज यानि 9 अक्टूबर को भारत में लॉन्च किया जाएगा। इसके साथ ही कंपनी Nest Audio को भी पेश करेगी। इनकी कीमत और स्पेसिफिकेशन का पहले ही किया जा चुका है। भारत में यह दोनों डिवाइस 16 अक्टूबर से Flipkart पर शुरू होने वाली Big Billion Days सेल में उपलब्ध कराए जाएंगे। वैसे बता दें कि कुछ दिनों पहले Google ने घोषणा की थी कि Pixel 4a को भारत में 17 अक्टूबर को लॉन्च किया जाएगा। लेकिन Flipkart लिस्टिंग के अनुसार यह आज ही होने वाला है। 

Google pixel 4a: कीमत
Google pixel 4a को भारत में 29,999 रुपये की कीमत में लॉन्च किया जाएगा। जबकि यूएस में इस स्मार्टफोन की कीमत $349 यानि करीब 25,700 रुपये है और यह 6GB + 128GB​ सिंगल स्टोरेज वेरिएंट में उपलब्ध है। 


भारत में नेस्ट ऑडियो के साथ-साथ नए लॉन्च किए गए Pixel 4a के मूल्य निर्धारण में Google बेहद आक्रामक है। आधिकारिक रिलीज से आगे, टेक दिग्गज ने Pixel 4a और Nest Audio स्मार्ट स्पीकर के लिए भारत की कीमत की घोषणा की। Pixel 4a को देश में 31,999 रुपये में लॉन्च किया गया है, लेकिन Google ने फोन की कीमत 29,999 रुपये रखी है। नेस्ट ऑडियो स्मार्ट स्पीकर को 7,999 रुपये में लॉन्च किया गया है। देश में स्मार्ट स्पीकर की शुरुआती कीमत 6,999 रखी गई है।

Global स्तर पर, Pixel 4a की कीमत $ 349 (लगभग Rs 25,673) है। Google को भारतीय बाज़ार को गंभीरता से लेते हुए और देश में आक्रामक रूप से पिक्सेल 4a का मूल्य निर्धारण करते हुए देखना अच्छा है। हाल ही में लॉन्च किए गए तीन पिक्सेल फोनों के बीच, भारत में केवल पिक्सेल 4 ए उपलब्ध होगा, पिक्सेल 4 ए 5 जी और पिक्सेल 5 जारी नहीं किए जाएंगे। Pixel 4a सिर्फ एक वैरिएंट 6GB रैम और 128GB इंटरनल स्टोरेज के साथ आता है।

Pixel 4a और Nest Audio दोनों ही बिग बिलियन डे स्पेशल के हिस्से के रूप में फ्लिपकार्ट पर शुक्रवार, 16 अक्टूबर से शुरू होंगे। जबकि Pixel 4a फ्लिपकार्ट पर उपलब्ध रहेगा, नेस्ट ऑडियो स्मार्ट स्पीकर जल्द ही रिटेल आउटलेट्स पर उपलब्ध होगा। देश भर में रिलायंस रिटेल और टाटा क्लीक में। नेस्ट ऑडियो भारत में दो रंगों में उपलब्ध होगा: चॉक और चारकोल।

Google Pixel 4a 5.8-इंच की फुल HD OLED डिस्प्ले के साथ कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास 3 के साथ आता है। फोन Pixel 5 के विपरीत एक मानक 60Hz रिफ्रेश डिस्प्ले प्रदान करता है। Pixel 4a केवल एक ब्लैक कलर ऑप्शन में उपलब्ध है और इसमें फिंगरप्रिंट स्कैनर शामिल है। Back पर।

Display के मामले में, Pixel 4a क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 730G प्रोसेसर द्वारा संचालित है जिसमें एड्रेनो 618 में 128GB की इंटरनल स्टोरेज और 6GB रैम है।

कैमरा सभी पिक्सेल फोन की प्रमुख विशेषताओं में से एक है और पिक्सेल 4 ए कोई अपवाद नहीं है। सबसे पीछे, Pixel 4a एक 12.2MP कैमरा के साथ आता है जबकि सेल्फी के लिए 8MP का शूटर है। फोन में 3,140mAh की बैटरी है, जिसमें 18W फास्ट चार्जिंग सपोर्ट आउट-द-बॉक्स है।

Google Pixel 4a भी रिकॉर्डर जैसी सुविधाओं के साथ आता है जो अब Google डॉक्स के साथ जोड़कर ट्रांसक्रिप्शन और रिकॉर्डिंग (केवल अंग्रेजी) को बचाने और साझा करने के लिए आता है। फोन में रियल-टाइम आपातकालीन सूचनाओं के लिए व्यक्तिगत सुरक्षा ऐप जैसी विशेषताएं भी शामिल हैं। यह लाइव कैप्शन के साथ आता है जो वीडियो और ऑडियो सामग्री के लिए वास्तविक समय कैप्शनिंग (केवल अंग्रेजी) प्रदान करता है।