Join Telegram

Join Our Telegram Group

Latest News

5/recent/ticker-posts

GOOD NEWS: ONE UI 5.1 BRINGS SOME GALAXY S23 FEATURES TO OLDER PHONES


खुशखबरी: वन यूआई 5.1 पुराने फोन में गैलेक्सी एस23 के कुछ फीचर लेकर आया

सैमसंग ने अपने कई गैलेक्सी फोन और टैबलेट के लिए अपना Android 13 अपडेट रोल आउट कर दिया है। वन यूआई 5.0 के रूप में ब्रांडेड, गैलेक्सी फोन के लिए पिछले ओएस अपडेट ने गैलेक्सी एस23 सीरीज के साथ मामूली संशोधन पेश किए। हालाँकि, वन UI 5.1 के साथ, संगत उपकरणों के लिए चीजें बहुत अच्छी लग रही हैं।

पहले, सैमसंग ने संकेत दिया था कि 5.1 वन यूआई अपडेट कुछ चुनिंदा फोन और टैबलेट पर आएगा। हमें इस बारे में कोई जानकारी नहीं थी कि सैमसंग के पास कौन से डिवाइस की योजना है।

हालाँकि, हाल ही में रोल-आउट के साथ, ऐसा लगता है कि गैलेक्सी S20, S21, S22 और फोल्डेबल फोन शामिल हैं। तो, नया अपडेट तालिका में क्या सुविधाएँ लाता है?

ALL ABOUT THE NEW ONE UI 5.1 UPDATE

जैसा कि पहले बताया गया है, वन यूआई 5.1 अपडेट अब पुराने गैलेक्सी स्मार्टफोन्स की अच्छी रेंज के लिए उपलब्ध है। और यहां वे सभी नई विशेषताएं हैं जिनके साथ अपडेट आता है:

CAMERA AND GALLERY

यदि आप वन यूआई 5.1 में हैं, तो आपको स्क्रीन के शीर्ष पर प्रभाव बटन मिलेगा। इससे आप अपनी सेल्फी के कलर टोन को जल्दी से बदल सकेंगे।

उपकरणों में अब विशेषज्ञ रॉ मोड भी है। जिससे आप हाई-क्वालिटी शॉट्स ले सकेंगे। और यह उल्लेख करना न भूलें कि आपको तस्वीरों पर पूरा नियंत्रण मिलेगा, जिससे आप बाद में सभी मापदंडों को ठीक कर सकेंगे।


UPDATE एक अधिक शक्तिशाली खोज तंत्र भी लाता है। अब आप एक ही समय में एक से अधिक विषय या व्यक्ति को खोज सकते हैं। साथ ही, गैलरी आपको लोगों के नाम टैग किए बिना भी खोजने में सक्षम बनाती है।

इसके अलावा, एक उन्नत छवि रीमास्टरिंग मोड है। यह तस्वीरों से अनावश्यक प्रतिबिंबों और छायाओं को हटाने का उचित काम करता है। यह विशेषता कुछ ऐसी है जिसने गैलेक्सी S23 अल्ट्रा उपयोगकर्ताओं को प्रभावित किया।

साझा पारिवारिक एल्बम बनाना अब और भी आसान हो गया है। गैलरी ऐप साझा किए गए एल्बम में जोड़ने के लिए चित्रों की अनुशंसा भी करेगा। और आपको परिवार के प्रत्येक सदस्य के लिए 5GB स्टोरेज मिलता है।

MULTITASKING

वन यूआई 5.1 अपडेट के साथ, आप आसानी से मिनीमाइज कर सकते हैं या फुल-स्क्रीन मोड में स्विच कर सकते हैं। विकल्प मेनू में आने की कोई आवश्यकता नहीं है। साथ ही, स्प्लिट-स्क्रीन दृश्य में ऐप्स को प्रबंधित करना अब आसान हो गया है।


DeX के लिए भी यही कहानी सच है। विभाजित-स्क्रीन दृश्य में, अब आप विभाजक को स्क्रीन के केंद्र में खींच सकते हैं। यह आपको दोनों विंडो को अलग-अलग आकार देने में सक्षम करेगा।

BATTERY LEVEL

एक नया बैटरी विजेट है। यह आपको अपने फोन के बैटरी स्तर की जांच करने देगा। और आप इसे होम स्क्रीन से ही कर सकते हैं। साथ ही, विजेट आपको यह देखने में सक्षम करेगा कि कनेक्टेड वायरलेस उपकरणों में कितनी बैटरी बची है। जिसमें गैलेक्सी बड्स, एस पेन और गैलेक्सी वॉच शामिल हैं।

OTHER FUNCTIONALITY UPDATES ON ONE UI 5.1


ऊपर बताई गई सभी सुविधाओं के अलावा और भी नई चीजें हैं। उदाहरण के लिए, आपके पास टच सेंसिटिविटी और क्विक शेयर को नियंत्रित करने के लिए नई कार्रवाइयाँ हैं। आप मौसम ऐप से अधिक उपयोगी जानकारी भी प्राप्त कर सकते हैं। एक नया प्रति घंटा वर्षा ग्राफ भी है।

इसके अलावा, बिक्सबी अब आपके कॉल ले सकता है। यह भी पता लगा सकता है कि वह व्यक्ति आपको क्यों कॉल कर रहा है। यह टेक्स्ट चैट में सभी वॉयस ट्रांसक्रिप्शन दिखाता है, जिसे आप टैप या टाइप कर सकते हैं।

अंत में, अब आप एआर इमोजी कैमरा में अधिकतम 3 इमोजी का उपयोग कर सकते हैं। One UI 5.1 अपडेट Spotify सुझावों और अन्य उपयोगी सुविधाओं के भार के साथ भी आता है।

WHAT ELSE IS NEW IN THE ONE UI 5.1 UPDATE

उपयोगकर्ता रिपोर्टों के अनुसार, वन यूआई 5.1 अपडेट अब अमेरिका और यूरोप के कुछ हिस्सों में लाइव है। अपडेट लगभग 2GB आकार का है और कई नई सुविधाओं के साथ आता है। इसके अलावा, अपडेट में नवीनतम फरवरी 2023 सुरक्षा पैच शामिल हैं।