Join Telegram

Join Our Telegram Group

Latest News

5/recent/ticker-posts

WHATSAPP: GOODBYE TO IMAGE COMPRESSION ON MOBILE AND DESKTOP


व्हाट्सएप के साथ एक डिवाइस से दूसरे डिवाइस में फोटो भेजना हमेशा से आसान काम रहा है। हालाँकि, अब तक, भेजते समय फ़ोटो का पूर्ण रिज़ॉल्यूशन बनाए नहीं रखा जा सकता था। चाहे वह मोबाइल ऐप के माध्यम से हो या व्हाट्सएप वेब और व्हाट्सएप डेस्कटॉप के माध्यम से। लेकिन हाल ही में 100 एमबी से 2 जीबी तक फ़ाइल सीमा की वृद्धि के साथ, छवि संपीड़न की समस्या का समाधान होने से पहले यह केवल समय की बात थी।

WHATSAPP WEB WILL FINALLY ALLOW US TO SEND PHOTOS WITHOUT LOSING QUALITY FROM THE COMPUTER

व्हाट्सएप वेब आखिरकार हमें कंप्यूटर से गुणवत्ता खोए बिना तस्वीरें भेजने की अनुमति देगा

व्हाट्सएप ने अपने मोबाइल बीटा वर्जन में फीचर को शामिल करके इस समाधान की दिशा में पहला कदम उठाया है। अब WABetaInfo के मुताबिक, डेवलपर्स इस फीचर को WhatsApp Web पर लाने पर भी काम कर रहे हैं। हम इसे नए विकल्प से देख सकते हैं जो सेंड मेन्यू में दिखाई देगा। जहां उपयोगकर्ता छवि भेजते समय "मानक" और "एचडी" गुणवत्ता के बीच चयन कर सकता है। बाद वाला विकल्प उपयोगकर्ता को उनके उच्चतम संभव रिज़ॉल्यूशन में फ़ोटो भेजने की अनुमति देगा। गुणवत्ता के किसी भी नुकसान के बिना।

यह ध्यान रखना महत्वपूर्ण है कि व्हाट्सएप के माध्यम से हम जो इमेज भेजते हैं उसमें वर्तमान में इमेज कंप्रेशन है। यही कारण है कि गुणवत्ता हमेशा सबसे अच्छी नहीं होती है। यह विशेष रूप से तब स्पष्ट होता है जब मूल छवि की दूसरे के साथ तुलना की जाती है। नई सुविधा के एकीकरण के साथ, यह समस्या अब मौजूद नहीं होगी, जिससे उपयोगकर्ताओं के लिए ऐप के माध्यम से अपने मित्रों और परिवार के साथ उच्च गुणवत्ता में अपनी फ़ोटो साझा करना आसान हो जाएगा।



अभी तक, यह सुविधा अभी भी विकास के अधीन है और अभी तक सभी व्हाट्सएप वेब उपयोगकर्ताओं के लिए उपलब्ध नहीं है। हालाँकि, डेवलपर्स को एकीकरण समाप्त करने में अधिक समय नहीं लगना चाहिए। और यह निकट भविष्य में उपयोग के लिए उपलब्ध होना चाहिए। अंत में, व्हाट्सएप वेब पर पूर्ण रिज़ॉल्यूशन पर चित्र भेजने की क्षमता का एकीकरण एक बहुप्रतीक्षित अपडेट है जो उपयोगकर्ता के अनुभव में बहुत सुधार करेगा।